Haridwar News Uttarakhand

धर्मनगरी के विश्व विख्यात माँ मनसा देवी ट्रस्ट के नाम से फर्जी ट्रस्ट बना कर रहे थे उगाही,मुकदमा दर्ज

हरिद्वार । कुछ लोग मां मनसा देवी ट्रस्ट (Maa Mansa Devi Trust Haridwar) के नाम पर फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदे की अवैध उगाही में लगे हुए हैं. कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने मनसा देवी ट्रस्ट की शिकायत पर ऐसे ही एक फर्जी ट्रस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हरिद्वार देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में विख्यात मां मनसा देवी (Haridwar Maa Mansa Devi) करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं. यही कारण है कि न केवल यहां पर हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, बल्कि अपनी-अपनी आस्था के अनुसार चंदा भी भिजवाते हैं. इसी का फायदा उठाकर कुछ लोग मां मनसा देवी ट्रस्ट के नाम पर फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदे की अवैध उगाही में लगे हुए हैं. कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने मनसा देवी ट्रस्ट की शिकायत पर ऐसे ही एक फर्जी ट्रस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मां मनसा देवी ट्रस्ट (Maa Mansa Devi Trust Haridwar) के ट्रस्टी अनिल शर्मा ने बाकायदा तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है कि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी ट्रस्ट बनाकर लोगों से चंदे की अवैध उगाही की जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में सुरेश तिवारी, ठाकुर सिंह, वासु सिंह, सुदामा शुक्ला, अश्विनी शुक्ला, आकाश शर्मा, चौधरी हितेश, राजपुरोहित हिमांशु शर्मा ने एक राय होकर, षडयंत्र पूर्वक, धोखाधड़ी से कूट रचित दस्तावेज बनाकर मां मनसा देवी ट्रस्ट से मिलते जुलते नाम व पते का एक ट्रस्ट बनाया और इसी के नाम पर चंदे की अवैध उगाही कर रहे हैं. जबकि बनाया गया यह ट्रस्ट पूरी तरह से फर्जी है।

इस ट्रस्ट को मनसा देवी के नाम पर पैसा उगाहने का कोई अधिकार ही नहीं है. एसएसआई कोतवाली हरिद्वार मनोहर सिंह ने बताया कि इस मामले में मनसा देवी ट्रस्ट की ओर से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कराया गया है. जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *