Haridwar News

खास खबर:: बैरागी कैम्प में गढ्ढे में दबी मिली सरकारी कोटे की दवाइयां

हरिद्वार। हरिद्वार के बैरागी कैंप क्षेत्र में भारी मात्रा में दवाइयों गड्ढे में ‌दबाए जाने की सूचना पर डीएम के निर्देश पर एसडीएम पूरण सिंह राणा मौके पर पहुंचे। उनकी ओर से जेसीबी मशीन से गड्ढे को खुदवाया गया। जिसमें से दवाइयों को निकाला गया।
एसडीएम ने बताया कि गड्ढे में दबा दी गईं सभी दवाएं सरकारी हैं। इनमें से कुछ दवाएं एक्सपायरी डेट की हैं तो कुछ एक्सपायर नहीं हुई हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती को भी बुलाया गया है।दवाओं में सिरप कैप्सूल टैबलेट आदि सभी तरह की दवाएं हैं।दवाओं को किसी ने रात में गड्ढे में दबाया था लेकिन किसने और क्यों दवाओं को गड्ढे में छिपाया ये अभी पता नहीं चला है।दवाओं वर्ष 2024 तक प्रभावी दवाएं भी मिली हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने बताया कि दवाओं को इस तरह डाला जाना एक अपराध है। उनके द्वारा सीएमओ को पत्र के माध्यम से इस संबंध में जानकारी दी जाएगी और बैच नम्बर से यह पता लगाया जाएगा कि यहाँ मिली दवाइयों के बैच नम्बर की दवाइयां किस हॉस्पिटल को भेजी गई थी और वहां से इनको किस कारण डंप किया गया है। इसका पता लगवाया जाएगा कि दवाएं वहां किसने और क्यों दबाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *