Haridwar News Politics Uttarakhand

आम आदमी पार्टी ने सरकार से गन्ने का दाम 500 रुपये प्रति कुंटल किये जाने की करी मांग

हरिद्वार । आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि राज्य में गन्ने का मूल्य ₹500 प्रति कुंतल किया जाए इसके साथ ही किसानों का शुगर मिलों पर बकाया चल रहा भुगतान भी तत्काल किया जाए हरिद्वार जनपद में एक सरकारी चीनी मिल लगाए जाने की मांग भी उठाई गई!
शनिवार को लक्सर में संपन्न हुई आम आदमी पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के मुख्य समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों की रक्षा करने में विफल साबित हो रही है ! निजी चीनी मिलों पर किसानों का गन्ना बकाया भुगतान लंबित चल रहा है लेकिन सरकार की ओर से प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं झूठे वायदे करके अधिकारी केवल किसानों को टाल देते हैं उन्होंने तत्काल समस्त गन्ना बकाया भुगतान कराने की मांग की उन्होंने कहा कि किसान सरकार की उपेक्षा के चलते विभिन्न समस्याओं से जूझ रहा है ऐसे में यह जरूरी है कि किसानों की सभी समस्याओं का समाधान हो और गन्ने का मूल्य प्रदेश में ₹500 प्रति कुंतल घोषित किया जाना चाहिए प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना कर दिया जाएगा लेकिन किसानों की आमदनी बढ़ने के बजाय कम हो गई है जबकि अधिकारियों और भाजपा के नेताओं की आमदनी कई गुना बढ़ गई है! उन्होंने हरिद्वार में संपन्न हुए पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए !
कहा कि चुनाव में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग किया गया विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए एक तरह से भाजपा की तरफ से सरकारी मशीनरी चुनाव लड़ रही थी उन्होंने किसानों के मुद्दों पर सरकार से गंभीर कदम उठाने और हरिद्वार जनपद में एक सरकारी चीनी मिल स्थापित करने की मांग की। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर यूनुस अशोक सेमवाल नवीन मारिया जगतार सिंह संजू नारंग ख़ालिद हसन सुल्तान मोटिन्न अबशी बबली दीप्ति चौहान मो सात्तार नरेश कुमार नितिन आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *