Uttarakhand

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस का सत्याग्रह भाजपा पर लगाया चुनाव में धांधली का आरोप

हरिद्वार। हरिद्वार में हुए जिला पंचायत चुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद आत्ममंथन करने के बजाए कांग्रेस अब सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनाव में धांधली कर जीत हासिल करने का आरोप लगा रही है। चुनाव में हुई गड़बडि़यों को लेकर सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर सत्याग्रह किया।


हरिद्वार में हुए जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस के हाथों से जिला पंचायत की कुर्सी निकल गई। इस चुनाव में कांग्रेस बमुश्किल 8 सीटें ही जीत पाई। चुनाव हारने के बाद कांग्रेस अब चुनावों में गड़बड़ी का रोना रो रही है। इसी को लेकर सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों ने तंबू लगा करीब दो घंटे का सत्याग्रह कार्यक्रम किया। इस कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर सीटें जीतने का गंभीर आरोप लगाया।
पीसीसी अध्यक्ष करण महरा का कहना है कि भाजपा ने जिला पंचायत में मैंडेट छीना है। चुनाव में भाजपा के हाथ 13 सीटें आई है, जिसमें आपने देखा होगा की 3 सीटों पर रिकाउंटिंग के बाद भाजपा का प्रत्याशी विजयी घोषित हुआ। भाजपा ने जिस तरीके से 13 सीटों को पाने के लिए धन बल, लोगों को डरा धमका कर और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर विजय हासिल की है। इसी के विरोध में आज हम यहां पर सत्याग्रह करने आए हैं।


उन्होंने कहा कि जो लोग पैसांें की लालच में कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए हैं। उन लोगों का मूक समर्थन अंकिता हत्याकांड के दोषियों को है। इसके साथ प्रदेश सरकार द्वारा जितने घोटाले किए गए हैं, उन सभी में लोगों का मूक समर्थन है। आज हरिद्वार की जनता हमसे पूछ रही है कि पार्टी के नाम पर जिन लोगों को वोट दिया। वह लोग ऐसे लोगों की गोद में जाकर बैठ गए हैं, जो सिर्फ प्रदेश की जनता का शोषण कर रहे हैं। उन्होंने माना कि जो लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। उन्हें पार्टी संभाल नहीं पा रही है। इसके पीछे उन्होंने सरकार का दबाव है। आज प्रदेश की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।


इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने माना कि प्रदेश में कांग्रेसी एकजुट नहीं है। उन्हें साफ कहा है कि इस समय कांग्रेस को एकजुट होने की जरूरत है। अगर पार्टी हाईकमान ने हमारे ऊपर विश्वास किया है, तो हमें व्यक्तिगत मतभेदों को भूलकर पार्टी को आगे बढ़ाना चाहिए। हमारे प्रत्येक कार्य पर जनता की नजर है और में यह चाहता हूं कि हमें सब को एकजुट होकर कार्य करना चाहिए।
एक दिनी सत्याग्रह में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, सतपाल ब्रह्मचारी, डा. संजय पालीवाल, संजय अग्रवाल, विधायक ममता राकेश, धीरेन्द्र प्रताप समेत कई कांग्रेसी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *