Haridwar News Politics Uttarakhand

गणेश जोशी के बयान से उत्तराखंड हुआ कलंकित::हरीश रावत

हरिद्वार। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मौत को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद कांग्रेस में बबाल मच गई है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उसको लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं जिसमें हरीश रावत ने भाजपा से बयान पर शमा मांगने की बात कहते हुए कहा है की गणेश जोशी के बयान से उत्तराखंड कलंकित हुआ है। तो वही पूर्व मंत्री रहे नवप्रभात ने कहा कि गणेश जोशी जिस विचार धारा से आते है वे तो महात्मा गांधी की शहादत को भी शहादत नहीं मानते।

उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा एक दिन पूर्व , इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मौत पर दिए गए विवादित बयान से कांग्रेस खासी नाराज दिखाई दे रही है, बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कहा है कि गणेश जोशी द्वारा दिए गए बयान पर भाजपा को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के नाशे में चूर है इनको कोई हक नही है कि वे हमारे देश के महान शहीदों का अपमान करें। पूरा देश भाजपा की इस तरह की आंतरिक भावना की निंदा करता है उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में एक दिन यह भी आ सकता है कि महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस की हत्या को भी एक हादसा बताया जाए। गणेश जोशी के बयान की वे घोर निंदा करते है और उनके बयान से उत्तराखंड कलंकित हुआ है।
वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक नवप्रभात ने कहा कि गणेश जोशी जिस विचारधारा से आते हैं वे लोग तो महात्मा गांधी की शहादत को भी शहादत नहीं मानते हैं आतंकवाद और देश की सीमाओ की रक्षा के लिए जो भी बलिदान हुए हैं उनको देश शहादत मानता है और उसका सम्मान करता है भाजपा के लोग अपनी विचारधारा को जितना भी देश के लोगों पर सपना चाहे,उनकी विचारधारा भारत की विचारधारा नही हो सकती। वह गणेश जोशी की इस छोटी सोच के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *