Uttarakhand

5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित-कोहली बाहर…

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो चुकी है । भारतीय टीम वेस्टइंडीज में लम्बे समय तक क्रिकेट खेलेगी जिसमें टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद 3 अगस्त से दोनों टीमों के बीच टी20 मुकाबले होंगे। 5 मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में 15 खिलाड़ियों की टीम दौरे के लिए चुनी गई है।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली इस फॉर्मेट में भारत के लिए नहीं खेले हैं जबकि बीसीसीआई की तरफ से रोहित या विराट को इस सीरीज के लिए बाहर किया गया है। आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

दीपक हुड्डा की भी छुट्टी हो गई है। आईपीएल 2023 में लखनऊ के लिए हुड्डा पूरी तरह फेल रहे थे। इस  बार टीम में बाएं हाथ के खिलाड़ियों की भरमार है  इस टीम में ईशान किशन के साथ ही यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। दोनों पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं। टीम में रवि बिश्नोई और आवेश खान को जगह मिली है।

भारत की टी-20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *