Haridwar News Uttarakhand

अतिक्रमण अभियान से लघु व्यापारियों को आ रही समस्याओं पर नासवी की हुई आपात बैठक

हरिद्वार। भारतवर्ष के कई राज्यों में अतिक्रमण के नाम पर फुटपाथ के कारोबारी रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को उनके कारोबारी स्थानों से हटाए जाने के विरोध में नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद सिंह के संयुक्त निर्देशन में नासवी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आपात बैठक आहूत की गई। बैठक में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष व नासवी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य संजय चोपड़ा ने अपने रचनात्मक सुझाव रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के स्वरोजगार संरक्षित किए जाने को लेकर शीघ्र ही भारतवर्ष के सभी रेडी पटरी के संगठनों के प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय शहरी विकास स्वरोजगार मंत्री से मिलकर अतिक्रमण अभियान की आड़ में हो रहे स्ट्रीट वेंडर्स के उत्पीड़न व शोषण को रोके जाने की मांग प्रमुखता से उठाई जाए।

इस अवसर पर नासवी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य संजय चोपड़ा ने कहा एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में भारतवर्ष के रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को आत्म निर्भर बनाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाये जा रही हैं वहीं राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय आजीविका मिशन, राष्ट्रीय पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम 2014 की धज्जियां उड़ाई जा रही है जोकि निंदनीय है। उन्होंने यह भी कहा नासवी के आव्हान पर भारतवर्ष के सभी रेडी पटरी के संगठन राज्य स्तर पर 15 मई को एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन कर अपनी न्याय संगत मांगों को दोहराएंगे।

नासवी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आपात बैठक में कार्यक्रम संयोजक राकेश त्रिपाठी, पटना नासवी के राष्ट्रीय महासचिव टाइगर सिंह, पंजाब से गोकुल प्रसाद, उत्तर प्रदेश लखनऊ महेश आनंद, चेन्नई भास्कर नंद, तमिल नाडु, कृपाशंकर सिंह, महाराष्ट्र मुंबई सरदार प्रीतम सिंह, उड़ीसा भुवनेश्वर, अनवर अली, बेंगलुरु अंबा देवी आदि सहित 23 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *