Election 2022

स्वामी यतिश्वरानंद ने दिया कांग्रेस को करारा झटका

जगपाल सिंह सैनी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल
लोकप्रिय नेता है स्वामी यतिस्वरानंद
अपने विधानसभा क्षेत्र का करवाया है सबसे ज्यादा विकास
हरिद्वार। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के लोकप्रिय विधायक राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद महाराज ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया उन्होंने कांग्रेसp को झटका देते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगपाल सिंह सैनी को भाजपा में शामिल करवाया सैनी के साथ भारी तादाद में उनके समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए और स्वामी के प्रति अपनी आस्था जताई । उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने सदस्यता दिलाते हुए पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि बताया। इससे पूर्व स्वामी यतीश्वरानंद ने गैंडीखाता, खदरी, इंदिरा नगर, नौरंगाबाद आदि गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया। स्वामी हरिहरानंद हरिद्वार जिले के सबसे लोकप्रिय विधायक है और उदाहरण सरकार के सबसे ताकतवर और लोकप्रिय मंत्री हैं उनका मिलनसार व्यवहार और अपने क्षेत्र की जनता के हर काम को वे तुरंत करते हैं उन्होंने हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई है और वे विकास पुरुष है इस दौरान शीषपाल पोखरियाल की माता ने स्वामी यतीश्वरानंद को नोटों की माला पहनाकर स्वागत किया।
बृहस्पतिवार को फेरुपुर डिग्री कॉलेज के मैदान में मास्टर जगपाल सिंह सैनी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि भाजपा को आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में एक—एक कार्यकर्ता का सहयोग है और सभी की अपेक्षाओं पर पार्टी खरा उतरने का काम कर रही है। स्वामी यतीश्वरानंद ने सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि दूसरी पार्टियों में लोगों के साथ अन्याय किया जाता है, उन्हें केवल भीड़ माना जाता है, लेकिन भाजपा में सभी को आगे बढ़ने का मौका दिया जाता है। इसी का नतीजा है कि पार्टी का लगातार जनाधार बढ़ता जा रहा है। भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चौहान, लक्सर के चेयरमैन अंबरीश गर्ग, पूर्व मंत्री श्यामबीर सैनी, आशुतोष शर्मा, विकास गौतम, अमित चौहान आदि शामिल हुए।
जनसंपर्क अभियान में नोटों की माला पहनाकर किया स्वागत, ये हुए विकास कार्य
स्वामी यतीश्वरानंद ने लालढांग क्षेत्र के गैंडीखाता, खदरी, इंदिरा नगर, नौरंगाबाद आदि गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाते हुए कहा कि क्षेत्र में 32 करोड़ रूपये की पेयजल योजनाओं का काम सुचारू हैं। इलाज के लालढांग सीएचसी का उच्चीकरण कराया और एक एंबूलेंस देते हुए आॅक्सीजन प्लांट बनवाया। इससे लोगों को इलाज के लिए अन्य स्थान पर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों की स्थिति को सुधरवाया और रवासन नदी पर पुल बनवाते हुए एक झूला पुल स्वीकृत कराया। लालढांग में ही शिक्षा के लिए एक मॉडल डिग्री बनकर तैयार हो चुका हैं, जिसमें अगले सत्र से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम किया गया और यह सुचारू रहेगा। उन्होंने कहा कि सिडकुल जैसा औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होने के बाद क्षेत्र के निवासियों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
इस मौके पर बृजमोहन पोखरियाल, मुकेश डबराल, संजय सैनी, बिजेंद्र पोखरियाल, सुरेंद्र रावत, मौ सफी लोधा, सीमा रावत, सीमा चौहान, श्रेष्ठ चौहान, गोरव नाथ, विनोद जोशी, सुनील नेगी, रोहित नेगी, आकाश कंडवाल, संतराम, यादराम, विनोद सैनी, सरिता अमोली, जितेंद्र पोखरियाल, कैलाश रावत आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *