Uttarakhand

रुपैड़िया से हरिद्वार आ रही यूपी रोडवेज की बस कोटा वाली नदी में फंसी

हरिद्वार।

रुपैड़िया से हरिद्वार आ रही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सवारियों से भरी बस शनिवार सुबह करीब आठ बजे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा पर स्थित लालढांग क्षेत्र के कोटा वाली नदी में पानी के तेज बहाव में फंस गई। सभी यात्रियों की जान सांसत में फंस गई। घटना की जानकारी मिलते ही उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप मच गया।

उत्तर प्रदेश बिजनौर के मंडावली थाने और श्यामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य में जुट गयी। बताया जा रहा हैं कि पुलिस ने क्रेन की मदद से तेज बहाव में फंसी बस को बहने से रोकने के लिए कोटा वाली नदी में ही यथावत रखा गया। जिसके बाद जेसीबी की मदद से बस में सवार यात्रियों को आपातकालीन द्वार से सुरक्षित बाहर निकाला गया। बाद में बस को क्रेन से खींच कर निकाल लिया गया। घटना में यात्रियों की जान बचने पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की पुलिस के अलावा स्थानीय प्रशासन ने राहत की सांस ली है

एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं श्यामपुर थाना एसओ विनोद थपलियाल ने बताया कि सुबह 8 बजे उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस 40 सवारियों को लेकर रूप रुपैडिया से हरिद्वार आ रही थी कोटावाली नदी के तेज बहाव में बस के फंसने की जानकारी पर तत्काल राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बस को भी क्रेन की मदद से सुरक्षित निकाला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *